Demo

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश अब आफत बनती जा रही है। भारी बरसात के बाद लगातार हो रहे भूस्खलन की वजह से गंगोत्री चारधाम यात्रा पर एक बार फिर रोक लगा दी गई है। जी हाँ बता दें की प्रशासन द्वारा अगले दो दिनों तक गंगोत्री चारधाम यात्रा पर रोक लगाई गई है। वहीं दूसरी ओर, चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को सावधान रहने की भी नसीहत दी गई है।

बता दें की मौसम विभाग उत्तराखंड ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में अगले दिन कई जिलों के लिए बारिश पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि कुछ जिलों में भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक , शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर व हरिद्वार जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।


आप जानते ही हैं उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से बारिश लगातार हो रही है। इसी बारिश के चलते कई सड़कें बंद हो गईं हैं। चारधाम यात्रा रूट सहित हाईवे बंद होने की वजह से जगह-जगह पर यात्री फंस गए हैं। पुलिस-प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खोलने का काम किया जा रहा है, लेकिन खराब मौसम लगातार इस काम में बाधा उत्पन्न कर रहा है।

आपको बता दें की उत्तरकाशी जिले में बारिश के कारण भटवाड़ी से आगे हेलगूगाड़ के पास पिछले 40 घंटों से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद था जो की अब वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। राजमार्ग खुलने से जगह-जगह फंसे हजारों यात्रियों ने राहत की सांस ली है । इसके साथ ही गंगोत्री धाम की यात्रा एक बार फिर से सुचारु कर दी गई है। भारी बारिश के कारण बीते बुधवार रात को हेलगूगाड़ के पास भारी मात्रा में मलबा आने से गंगोत्री हाईवे पर आवाजाही बंद हो गई थी। हालांकि राजमार्ग कुछ देर खुलने के बाद गुरुवार सुबह को बंद हो गया।अब मार्ग खुल गया है।

यह भी पढ़े -*जिस कोहली को आउट करना हर एक गेंदबाज़ के लिए आसान नहीं होता उसे ये गेंदबाज़ बना चुका है अपना 8बार शिकार, जानिए कौन है यह गेंदबाज़*


यमुनोत्री हाईवे पर शुक्रवार दोपहर बाद डबरकोट के पास मलबा आने से आवाजाही बंद हो गई है। एनएच बड़कोट की जेसीबी मशीन मौके पर पहुंची है और हाईवे को बहाल करने में जुटी है।

Leave A Reply