Demo

विराट कोहली की गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है।टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं होता लेकिन लेग स्पिनर एडम जम्पा के सामने विराट को क्या हो जाता है कोई नहीं जानता ।उनके कई फैंस को भी यह समझ नहीं आता कि जम्पा के सामने विराट सीमित ओवरों के फॉर्मेट में क्यों बेबस दिखते हैं।


सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले पहले ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी हैं जम्पा
विराट कोहली लेग स्पिनर एडम जम्पा के सामने काफी परेशान नज़र आते हैं और इसका साक्षात परिणाम आंकड़ों में भी दिखाई देता है। जी हाँ बता दें की जम्पा ने अभी तक आठ बार विराट को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में यानी वनडे और टी20 में अपना शिकार बना चुके हैं ।जम्पा इस धुरंधर बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं।इससे पहले यह रिकॉर्ड पेसर पैट कमिंस के नाम था, जिन्होंने 28 पारियों में सात बार विराट को पवेलियन लौटाया था ।

यह भी पढ़े -*डीजीपी अशोक कुमार के आदेश पर एसटीएफ  ने शुरू की नकल माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई ,हाकम सिंह की बेनामी और अवैध सम्पत्ति का लगाया पता*


बारिश के चलते मैच को 8 -8ओवर का किया गया
वहीं नागपुर में बारिश के चलते इस मैच को 8-8 ओवर का कर दिया गया था। टीम इंडिया ने मुकाबला छह विकेट से जीता जिससे तीन मैचों की इस सीरीज दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर आ गई है।इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए।तो वहीं लक्ष्य को हासिल करने मैदान में उतरी भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 46 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 20 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के जड़े।अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए।सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच रविवार 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

Leave A Reply