Demo

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में शुष्क मौसम के कारण पारा तेजी से चढ़ रहा है। जिससे मैदानी क्षेत्रों में तपिश बढ़ गई है। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में भी धूप चुभ रही है। ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक पहुंच गया है।

बताया जा रहा है कि आज गुरुवार से प्रदेश में मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिन पर्वतीय क्षेत्रों में चोटियों पर हिमपात और आसपास के निचले इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है। कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

वहीं,प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिलने से तपिश बढ़ गई है। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी है। दून में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। जबकि, गुरुवार को इसमें और बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

इसी के साथ मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, आज से अगले तीन दिन प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट बदल सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा हो सकती है।

आपको बता दें कि मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की वर्षा के भी आसार हैं। प्रदेश में पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

शहर, अधिकतम, न्यूनतम
देहरादून, 32.8, 18.5
ऊधमसिंह नगर, 33.2, 17.5
मुक्तेश्वर, 23.5, 10.4
नई टिहरी, 22.5, 12.4

Leave A Reply