Demo

[ad_1]

Weather Update- 'लू' की चपेट में दिल्ली, जानिए कैसा रहेगा अन्य शहरों का हाल

आपको तो पता ही है की उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में लोग लू की चपेट में आकर बीमार हो रहे हैं। तो वहीं, यह बताया जा रहा है की कुछ राज्य ऐसे भी है जहां मूसलाधार बारिश के साथ तेज आंधी के आसार हैं। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सुचना  है की उत्तर-पूर्वी राज्यों, Arunachal Pradesh और असम-मेघालय क्षेत्र में अगले दो दिनों तक बारिश होगी और इस समय तेज आंधी एवं बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लू चलने की संभावना है।

जानिए किन किन राज्यों में भारी बारिश और तेज आंधी की संभावना

बता दे की बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से और उससे सटे दक्षिण अंडमान में 6 April को तेज आंधी और मूसलाधार बारिश होगी। इस समय 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं, 7 April 2022 को बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है। हालाँकि इस तेज आंधी की रफ्तार बढ़कर 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है। इसके अलावा अगले पांच दिनों तक Arunachal Pradesh, Assam, Meghalya और Nagaland, Manipur, Mizoram और Tripura में भारी बारिश और तेज आंधी चलेगी। वही, इस समय बिजली भी गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़े- जानिए अब तक ‘The Kashmir Files’ फिल्म ने की कितनी कमाई, आंकड़ा सुन उड़ जाएंगे आपके भी होश।

जानिए किन राज्यों में चलेगी भीषण लू

Bihar, UP, Delhi, Hariyana, Punjab, Jammu और Himachal Pradesh के साथ साथ उत्तर भारत के कई इलाकों में लू चलने की संभावना है। विदर्भ और Gujrat में भी पारा ऊपर चढ़ेगा। दक्षिण-पश्चिम Uttarapradesh, Madhya Pradesh, Rajasthan के कुछ हिस्सों, Gujrat, छत्तीसगढ़, झारखंड और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहेगी। 

उत्तराखंड की सभी छोटी बड़ी खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े।  यहां क्लिक करें,

[ad_2]

Source link

Leave A Reply