Demo

अंकिता भंडारी मर्डर केस में जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद जांच में तेजी शुरू कर दी है।जी हाँ बता दें की डीआईजी पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम ने एम्स ऋषिकेश, वनंत्रा रिजॉर्ट समेत क्राइम सीन का दौरा कर सबूत जुटाए।अंकिता की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एसआईटी ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है।


पोस्टमार्टम पैनल के डॉक्टरों से एसआईटी ने जुटाई रिपोर्ट संबंधित जानकारियां
आपको बता दें की एसआईटी ने एम्स के पोस्टमार्टम पैनल के डॉक्टरों से रिपोर्ट से संबंधित जानकारियां जुटाई। करीब दो घंटे तक टीम ने डॉक्टरों से अलग-अलग चर्चा की। टीम ने मंगलवार को रिजॉर्ट के दो कर्मचारियों से भी पूछताछ करने के बाद घटनास्थल की जांच की। एम्स के चिकित्सकों से पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित डिटेल जानकारी हासिल करने के बाद टीम ने कुछ दस्तावेज भी लिए हैं।


जल्द ही आरोपियों की रिमांड ले सकती है एसआईटी
वहीं एसआईटी की टीम अंकिता मर्डर केस के मामले में फूंक फूंककर कदम रख रही है। सूत्रों के अनुसार जानकारी मिल रही है की एसआईटी को अंकिता के मर्डर से जुड़े कई अहम सुराग मिले हैं। टीम जल्द ही हत्यारोपियाें की रिमांड ले सकती है। एसआईटी ने एक ग्रे कलर की एक्टिवा और ब्लैक कलर की पल्सर मोटरसाइकिल भी बरामद की है l
इसके अलावा एसआईटी ने पूरे मामले में रिजॉर्ट में पूर्व में कार्य कर चुके दंपत्ति व अन्य संबंधित को भी पूछताछ के लिए बुलाया था l दंपति ने वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। एसआईटी मामले की जांच में हर पहलुओं को कवर करते हुए आगे बढ़ रही है।


दो युवकों को वाहन में बैठा कर ले गई थी एसआईटी की टीम
मंगलवार को एसआईटी की टीम ने रिजॉर्ट के दो युवक वाहन में बैठाए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये दोनों युवक मामले में अहम गवाह साबित होंगे। लिहाजा युवकों को कोर्ट में बयान दर्ज करवाने के लिए ले जाया गया है। फिलहाल एसआईटी की ओर से इस मामले में कोई टिप्प्णी के लिए तैयार नहीं है। पुलिस वाहन में इंस्पेक्टर राजेंद्र खोलिया समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
पौड़ी जिले के यमकेश्वर तहसील के गंगाभोगपुर स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने की स्थिति डीएम ने साफ की है। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया है कि रिजॉर्ट पर बुलडोजर से ध्वस्तीकरण को लेकर प्रारंभिक जानकारी जुटा ली गई है। जिसमें अवैध अतिक्रमण की पुष्टि हुई है और रिजॉर्ट का वही हिस्सा ध्वस्त हुआ जो अवैध था।

रिसोर्ट पर बुलडोजर चलाने को लेकर उठ रहे सवालों का डीएम ने दिया जवाब
गंगाभोगपुर स्थित इस रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने को लेकर पिछले कई दिनों से सवाल काफ़ी गंगाभोगपुर स्थित इस रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने को लेकर पिछले कई दिनों से कई सवाल उठ रहे थे जिनको लेकर अब डीएम ने बताया कि 22 और 23 सितंबर को पुलिस ने रिजॉर्ट में जाकर सभी सबूत भी जुटा लिए थे। सभी दस्तावेजों की जांच के बाद रिजॉर्ट के अवैध हिस्से को नियमानुसार तहसील प्रशासन द्वारा ही ध्वस्त किया गया था।जिसमें रिजॉर्ट की बाहरी सुरक्षा दीवार का कुछ हिस्सा सहित रिजॉर्ट का मेन गेट शामिल था। डीएम ने कहा कि एसएसपी पौड़ी ने भी पुष्टि की है कि सबूतों से किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है और इस संबंध में भ्रामक एवं तथ्यहीन खबरे व सूचनाएं फैलाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें –उत्तराखंड को भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन और पर्यटन के सर्वांगीण विकास के लिए दिया गया प्रथम पुरस्कार, सतपाल महाराज ने बताया पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्लान*


एसआईटी के साथ प्रशासन समन्वय बनाए हुए हैं,जांच में किया जाएगा पूरा सहयोग :डीएम पौड़ी

डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन इस घटना से जुडे़ हर पहलुओं पर गंभीरता से कार्य कर रहा है। ऐसी सूचनाओं का खंडन किया जाता है जो रिजॉर्ट के ध्वस्तीकरण को लेकर फैलाई जा रही है। कहा कि अंकिता हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी के साथ प्रशासन समन्वय बनाएं हुए है। जांच में पूरा सहयोग दिया जा रहा है।

Leave A Reply