Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि भारी बारिश के बीच उत्तराखंड के हर हिस्से से तबाही की तस्वीरें आ रही हैं पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं तो वहीं नदियों के उफान पर आने से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। Haridwar में भी बारिश से भारी जलभराव हुआ है। जिस वजह से आम लोग तो परेशान हैं हीं, कांवड़ के लिए हरिद्वार पहुंचे कांवड़ यात्रियों को भी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। यहां गंगा समेत अन्य नदियां उफान पर हैं।

बताया जा रहा है कि गंगा नदी का चेतावनी निशान 293 मीटर है, फिलहाल गंगा चेतावनी निशान से महज 15 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। खतरे का निशान 294 मीटर है। प्रशासन अलर्ट मोड पर है। तटवर्ती इलाकों पर निगरानी रखी जा रही है। बारिश की वजह से श्री चंद्राचार्य चौक में भारी जलभराव हो गया है। यहां घुटनों तक जलभराव के बीच कांवड़ यात्री जल लेकर अपने गंतव्य को जा रहे हैं। रुड़की में गांव शिवदासपुर के ग्रामीण क्षेत्र की नदियां भी उफान पर हैं। जिससे बाढ़ का खतरा बना हुआ है।

वहीं, यहां कई घरों में पानी घुसने की खबर है। घरों में पानी भरने से लाखों का नुकसान हुआ है। रुड़की में भी जलभराव की स्थिति बनी हुई है। यहां कई कॉलोनियां पानी का टापू बन गई हैं। शहर की कई पॉश कालोनियों में भी पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। शिवपुरम पनियाला रोड, कृष्णा नगर, राजेंद्र नगर, मोहनपुरा डेरा, साउथ सिविल लाइन समेत कई इलाकों में पानी भर गया है।

आपको बता दें कि जगह-जगह पानी भरने से आवाजाही मुश्किल बनी हुई है। उधर लालढांग में टाट वाला के नौकी में पीली नदी के उफान पर आने से सड़क तक पानी भरा है। क्षेत्र की करीब 3000 की आबादी पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है, लोग डरे हुए हैं। वहीं, ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार शिकायत किए जाने के बाद भी प्रशासन ने यहां पानी की निकासी के लिए उचित इंतजाम नहीं किए, जिसका खामियाजा क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

[ad_2]

Source link

Leave A Reply