Demo

Hair Care Tips: सभी लोग अपने बालों को स्वाभाविक रूप से चिकना और चमकदार दिखाना चाहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है जी हां आप सैलून उपचार के बिना अपने बालों को स्वाभाविक रूप से चिकना और चमकदार दिखाना चाहते हैं, तो यह आसान घरेलू उपाय काम करता है। कोशिश करके देखो।

बताया जा रहा है कि आप घर पर ही कुछ बातों का ध्यान रखकर अपने बालों को मुलायम और रेशमी बना सकते हैं। आइए जानते हैं कहां हैं बालों को मुलायम बनाने के आसान घरेलू उपाय

इसी के साथ अंडे का इस्तेमाल बालों को सिल्की बना सकता है। अंडे में मौजूद प्रोटीन और अन्य पोषक तत्व बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। इसके लिए एक कटोरी में एक अंडा तोड़कर उसमें आधा चम्मच जैतून का तेल और शहद मिलाएं। इस पैक को बालों पर लगाएं। करीब 30 मिनट बाद पानी से धो लें।

आपको बता दें कि Aloe vera में मौजूद गुण बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। इसके लिए भीगे हुए मेथी दानों का पेस्ट एक कटोरी में लें, उसमें अरंडी का तेल मिलाएं। अब इस पेस्ट को बालों में लगाएं। करीब 30 मिनट बाद बालों को धो लें।

बनाना मास्क- केले में विटामिन-सी, पोटैशियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसके लिए एक बाउल में केले को मैश कर लें, उसमें दही और गुलाब जल मिलाएं। इस पैक को बालों में लगाएं, करीब 30 मिनट बाद बालों को धो लें

सेब का सिरका लगाएं- सेब के सिरके का इस्तेमाल कर आप बालों की समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इसके लिए सिरके को बालों में लगाएं, कुछ देर बाद पानी से धो लें।

बालों को मुलायम बनाने के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आप नारियल के तेल को जैतून के तेल के साथ मिलाएं। इससे बालों की जड़ों में मसाज करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक रहेगा और बाल भी चिकने रहेंगे।

Leave A Reply