Demo

[ad_1]

रमजान की इफ्तारी में जरूर बनाए ये नई चीज, सबको आएगी बेहद ही पसंद।

आपको तो पता ही है की रमजान का महीना शुरू हो चुका है। तो ऐसे में अगर आप शाम की इफ्तारी में व्यंजन के लिए कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं। तो कागजी कबाब की ये रेसिपी बेहद ही खास है। हम आपको बता दे की Chicken से बने इस कबाब को बनाने के लिए कुछ खास तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। जिसमे Cream से लेकर Drumstick तक शामिल है। तो आइए आपको बताते है कागजी कबाब को बनाने की रेसिपी।

यहां देखे कागजी कबाब को बनाने के लिए सामग्री।

दो चम्मच अदरक का पेस्ट, दो चम्मच लहसुन का पेस्ट, दो चम्मच लाल मिर्च पाउडर, दो कप दही, एक कप डबल क्रीम, नींबू का रस, चिकन के दस ड्रमस्टिक, दो चम्मच तेल, दो चम्मच देसी घी या फिर बटर, गरम मसाला जिसमे जीरा, लौंग, जायफल, जावित्री, सौंफ, बड़ी इलायची, हरी इलायची. लाल रंग का फूड कलर, दो चम्मच पाइन नट्स, तिल, पुदीना, हरी धनिया. हरी मिर्च. आलू, हरे वाले प्याज, पोपड्डम, तीन से चार प्याज, आधा किलो चिकन के पीस। 

देखिए कैसे बनते है कागजी कबाब।

पहले तो Chicken Drumstick को साफ कर छेद कर लें। फिर उसके बाद इसे मैरिनेट करने के लिए गरम मसाला, अंडे और लाल मिर्च पाउडर का घोल बना लें। इस घोल में सारे Chicken Drumstick को मैरिनेट कर लें। इसे दस मिनट के लिए मैरिनेट होने को रख दें। ये सब होने के बाद एक पैन में तेल गर्म करें। इसमे अदरक और हरा प्याज डालकर फ्राई करें। साथ में Chicken के पीस, पाइन नट्स और मसाले डालें। अब इस मिश्रण को Drumstick में भर ले। 

 यह भी पढ़े- Navratri 2022: नवरात्रि में अगर व्रत रखने वाले आलू खा खा कर गए है थक, तो जरूर अपनाए यह फलाहारी आलू बोंडा।

अब टिक्का का मैरिनेशन तैयार करने के लिए लहसुन और अदरक के पेस्ट के साथ लाल मिर्च पाउडर और दही के साथ अजवाइन और नींबू का रस मिलाएं। Chicken के पीस में इन सारे मसालो को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इन Chicken को मिक्स कर गोल आकार दे। या फिर आप कबाब को अपना मनचाहा आकार भी दें सकते है। किसी पैन में बटर डालकर इन कबाब को सेंके। मध्यम आंच पर सारे कबाब को अच्छी तरह से पका लें और हरी चटनी के साथ सर्व कर ले।

उत्तराखंड की सभी छोटी बड़ी खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े।  यहां क्लिक करें,

[ad_2]

Source link

Leave A Reply