Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि kotdwar शहर से सात किमी दूर मोटाढाक में मालन नदी पर बना डबल लेन मोटर पुल बाढ़ और भू-कटाव की चपेट में आने से गुरुवार को टूट गया था। वहीं, इस दौरान नदी में बहे युवक प्रशांत उर्फ निक्की डबराल(40) पुत्र प्रकाश डबराल निवासी हल्दूखाता का शव शुक्रवार को SDRF की Team ने पुल से नौ किलोमीटर दूर से बरादम किया। वहीं, दो अन्य लोग भी भी लापता हैं।

बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान पुल का एक पिलर धंसने से उसके बीच का एक हिस्सा (स्पान) टूटकर नदी में समा गया, जबकि दूसरा भी ढहने के कगार पर है। वहीं, पुल टूटने से पहले उफनाई नदी को देखने के लिए काफी संख्या में लोग जमा थे।

वहीं, इसी दौरान पुल के बीच का एक हिस्सा टूट गया। दो लोग रेलिंग पकड़े हुए थे जिससे वह बच गए जबकि तीसरा युवक उफनती नदी में बह गया। अन्य लोगों में भागकर जान बचाई। पुल टूटने से लालढांग समेत हल्दूखाता के 35 से अधिक गांवों का सड़क संपर्क कटा गया है।

यह भी पढ़ें – *प्रदेश में अब इस आधार पर होगी महिला Homeguard की भर्ती, बहुत जल्द हि भरे जाएंगे 330 पद।*

आपको बता दें कि मोटाढांक में 325 मीटर स्पान का यह डबल लेन मोटर पुल क्षेत्रवासियों की मांग पर 24 मई 2010 में बनकर तैयार हुआ था। पुल बनने से पहले क्षेत्रवासी यहां बने रपटे से आवाजाही करते थे। वहीं, बरसात के दिनों में यहां आवागमन ठप रहता था जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने यहां पर 12.35 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया। आपको बता दें कि अब पुल टूटने से भाबर के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्षेत्रवासी पुल टूटने की वजह लोक निर्माण विभाग की उदासीनता बता रहे हैं। कहा कि पुल को पहले से ही खतरा बना था, ऐसे में उनकी समय रहते उचित देखरेख नहीं की गई इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

Source link

[ad_2]

Source link

Leave A Reply