Demo

[ad_1]

यमुनोत्री हाईवे पर अनियंत्रित पहाड़ कटान से बढ़ा खतरा 12 अप्रैल तक आवाजाही बंद।

यमुनोत्री हाईवे(yamunotri highway) से एक बड़ी खबर सामने आई है यमुनोत्री हाईवे (yamunotri highway) पर चौड़ीकरण कार्य में मानकों को ताक पर रखकर अनियंत्रित पहाड़ कटान किया जा रहा। इसके  चलते यहां चारधाम यात्रा की राह में कई परेशानियां खड़ी हो रही हैं। पहले यहां कई जगहों पर डेंजर जोन (danger zone) नासूर बने हुए थे, वहीं अब यहां एक और नया डेंजर जोन(danger zone)  विकसित होने की आशंका जताई जा रही है। जिसके चलते यहां यमुनोत्री हाईवे(yamunotri highway) पर आवाजाही रोक दी गई है।  

वहीं, अनियंत्रित पहाड़ कटान से बढ़े खतरे के चलते यमुनोत्री हाईवे (yamunotri highway) पर दो अप्रैल से 12 अप्रैल तक आवाजाही बंद कर दी गई है। यमुनोत्री हाईवे(yamunotri highway) पर चौड़ीकरण कार्य के कारण मानकों को ताक में रखकर अनियंत्रित पहाड़ कटान किया जा रहा है। चारधाम यात्रा के लिए किसाला खनेडा गांव की तलहटी पर डेंजर जोन(danger zone) विकसित होने की आशंका जताई जा रही है। इसे देखते हुए यमुनोत्री हाईवे (yamunotri highway) पर कल 2 अप्रैल से 12 अप्रैल तक आवाजाही बंद रहेगी। 

इसी के साथ यमुनोत्री हाईवे(yamunotri highway);पर पौलगाँव से पालीगाड़ तक ऑलवेदर(all weather); सड़क परियोजना के तहत चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, जिसकी वजह से यमुनोत्री हाईवे (yamunotri highway) पर किसाला व खनेडा गांव की तलहटी पर अनियंत्रित पहाड़ कटान से हाईवे के ऊपरी हिस्से में चटटान खिसकने से खतरा बढ़ गया है

यह भी पढ़े –डॉ. निधि को इंसाफ दिलाने की मुहिम सोशल मीडिया पर बनी सुनामी ,सीएम धामी ने दिए बड़े आदेश ।

आपको बता दें की एसडीएम शालिनी नेगी (SDM Shalini Negi) ने राज्यहित जनहित में अधिकार का प्रयोग करते हुए एनएच व निर्माण एजेंसी को तेजी लाने को भी आदेशित किया है। वहीं,विगत दिनों यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने भी चारधाम यात्रा के लिए चुनौती बन-रहे किसाला खनेडा गांव की तलहटी पर हो रहे चौड़ीकरण के कार्य व उसमें हो रही लापरवाही पर नाराजगी जताई थी।

उत्तराखंड की सभी छोटी बड़ी खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े।  यहां क्लिक करें,

[ad_2]

Source link

Leave A Reply