Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि बरसात कि वजह से उत्तराखंड में ट्रेन व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जी हां बता दें कि रेलवे ट्रैक पर गिरे मलबे से ट्रेन संचालन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। कई ट्रेनें पूरी तरह से रद्द हो गई हैं। हरिद्वार-देहरादून रेल ट्रैक गुरुवार को तीसरे दिन भी भीमगोड़ा काली मंदिर के पास पहाड़ का मलबा आने से 13 घंटे बाधित रहा। इस वजह से 38 ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। 18 ट्रेनों को निरस्त किया गया।

बताया जा रहा है कि 11 ट्रेनों को बीच के स्टेशन पर ही रोक दिया गया और नौ का संचालन अन्य स्टेशनों से हुआ। 13 घंटे बाद ट्रैक को सुचारू कर दिया गया। मालूम हो कि इससे पहले बुधवार को साढ़े पांच घंटे तक ट्रैक ठप रहा था, जिसमें 24 ट्रेनें और मंगलवार को 13 घंटे ट्रैक बंद होने से 29 ट्रेनें प्रभावित हुई थी।

वहीं , दिल्ली में यमुना ब्रिज का पिलर क्षतिग्रस्त होने से कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार और शनिवार को निरस्त रहेगी। साथ ही नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस आने और जाने वाली दोनों ट्रेन औ लेख मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को निरस्त रहेगी।

इसी के साथ अगर आपको भी रेलवे के कारण कोई असुविधा हो रही है तो रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क खोली गई है। साथ ही दो अतिरिक्त टिकट काउंटर स्थापित किए गए हैं। प्रभावित ट्रेनों के यात्री इन टिकट काउंटर का लाभ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि काउंटर पर यात्रियों के टिकट वापसी करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Source link

[ad_2]

Source link

Leave A Reply