Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्रदेश में अब बेजुबान मवेशी भी सुरक्षित नहीं रह गए हैं। मवेशियों संग दुराचार की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। जी हां आपको बता दें कि इस बार मामला अल्मोड़ा का है, जहां द्वाराहाट में मुस्लिम समुदाय का एक युवक गाय के साथ कुकर्म करते पकड़ा गया। आरोपी का नाम जेरुद्दीन अंसारी है और वो बिहार का रहने वाला है। गाय मालिक ने जेरुद्दीन को गाय के साथ गंदी हरकत करते रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
वहीं, इस घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों में गहरा आक्रोश है। घटना के विरोध में लोगों ने द्वाराहाट बाजार में विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान समुदाय विशेष के लोगों की दुकानें बंद कराई गईं। पूरे बाजार में आक्रोश रैली निकाली गई। लोगों ने आरोप लगाए कि समुदाय विशेष के युवक ने बाजार में ही एक गौशाला में घुसकर गाय के साथ अप्राकृतिक व अमानवीय करतूत की, ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

बताया जा रहा है कि घटना मंगलवार रात की है। गाय मालिक ने बताया कि रात के वक्त एक युवक गौशाला में घुसकर गाय के साथ गंदी हरकत कर रहा था। गाय के साथ इस तरह का गंदा काम काफी समय से किया जा रहा था, लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आ रहा था। मंगलवार रात गाय मालिक ने जेरुद्दीन को घिनौनी हरकत करते रंगे हाथ पकड़ लिया। उधर, मामले की भनक लगते ही बुधवार को हिंदूवादी संगठन के लोग द्वाराहाट के त्रिमूर्ति चौराहे पर जमा हो गए और अमानवीय कृत्य के विरोध में प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि इस मामले में कुंदन लाल साह ने आरोपी जेरुद्दीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी युवक बिहार के कठवोलिया, बेतिया, चंपारन का रहने वाला है। Almora Police ने मेडिकल कराने के बाद उसे जेल भेज दिया। वहीं, आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 377 एवं पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 11क के तहत केस दर्ज किया गया है।

Source link

[ad_2]

Source link

Leave A Reply