Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर, यूपी सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को अब बस सफर महंगा पड़ने वाला है। जी हां आपको बता दें कि दिल्ली से देहरादून का सफर के लिए रूट में बदलाव किया गया है। कांवड़ यात्रा की वजह से रोडवेज बसें नए रूट से आएंगी, जिसकी वजह से बसों का किराया भी बढ़ गया है।

बताया जा रहा है कि कांवड़ यात्रा में भीड़ के चलते दिल्ली से देहरादून जाने वाली रोडवेज बसों का रूट बदल दिया है। अब बसें करनाल-पानीपत होकर दिल्ली जा रही हैं। इस रूट से दिल्ली की दूरी 61 किमी बढ़ गई है।रोडवेज की बसें वैसे तो देहरादून से रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ होते हुए दिल्ली जाती हैं। 256 किमी लंबे इस रूट से बसें साढ़े पांच से छह घंटे में दिल्ली पहुंचती हैं। जबकि नॉन स्टॉप वॉल्वो साढ़े चार घंटे में पहुंचती है।

वहीं, कांवड़ यात्रा में भीड़ के चलते पुलिस ने शनिवार दोपहर बाद रुड़की- मुजफ्फरनगर-मेरठ रूट पर बसों की आवाजाही बंद कर दी थी। ऐसे में अब बसें बाईपास से करनाल-पानीपत हुए दिल्ली जा रही हैं। यह दिल्ली की दूरी 317 किमी है। बसों को दिल्ली में पहुंचने में करीब एक घंटे का अतिरिक्त समय लग रहा है। महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि इस रूट से किराया भी बढ़ गया है।

इसी के साथ ग्रामीण डिपो के एजीएम केपी सिंह ने बताया कि अब तक देहरादून से दिल्ली का एसी बस का 562 रुपये रुपये था जो बढ़कर 625 हो गया है। आपको बता दें कि साधारण बस का 420 रुपये से बढ़कर 430 रुपये हो गया है। वहीं, महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया है कि किराए में बढ़ोतरी मामूली सी हुई है और कांवड़ यात्रा के बाद में किराया पहले जितना हो जाएगा।

Source link

[ad_2]

Source link

Leave A Reply