Demo

यह तो आप सभी जानते हैं कि महिलाएं आजकल जिंदगी के हर छोटे-बड़े और अच्छे-बुरे फैसले खुद लेती हैं। अधिकतर मामलों में महिलाओं के फैसले सही साबित होते हैं, लेकिन कुछ मामलों में महिलाएं फंस जाती हैं। जी हां आपको बता दें कि ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें अल्मोड़ा की एक महिला बुरी तरह फंस गई। महिला Part time job कर घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने दो महिला से 10 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत साइबर अपराध थाने में की है।

यहां पढ़िए क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि पीड़िता धारानौला निवासी सुनैना किमत्वाल ने पुलिस को तहरीर दी है। उन्हें दिसंबर 2023 में किसी मोबाइल कंपनी से Part time job का Offer मिला था। जिसमें इन्हें Youtube और Share chat में चैनल को Like और Subscribe करना पड़ता था, जिसके बदले कुछ धनराशि मिलती थी। उन्हें कुछ ऐसे Task दिए गए जिसमें खुद की धनराशि लगाने के बाद मुनाफा मिलने का हवाला दिया गया। जब ट्रेडिंग लिंक से पैसे निकालने का समय आया, तो साइबर ठगों ने उसे पैसे फंसने की बात कहकर कई खातों में पहले धनराशि डालने को कहा।

वहीं,सुनैना झांसे में आ गई और 10,21,380 रुपये Online transfer कर दिए। साइबर ठगी का पता चलने पर पीड़िता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई और धनराशि वापस दिलाने की मांग की है। सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें इस घटना से सीखते हुए लोगों को साइबर ठगी से सावधान रहना चाहिए और Online सुरक्षा के माध्यमों का सही उपयोग करना चाहिए।

Leave A Reply