Demo

उत्तराखंड से एक दुखद खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के हरिद्वार में अवैध खनन में लगे डंपर ने एक परिवार में कोहराम मचा दिया।यहां एक पिता अपने दो बच्चों को स्कूटी से स्कूल छोड़ने जा रहे थे, तभी तेज रफ्तार डंपर ने उन्हें कुचल दिया। हादसे में पिता और एक बेटे की मौत हो गई। जबकि दूसरा बेटा जिंदगी की जंग लड़ रहा है। हादसा टांडा भागमल गांव के पास हुआ। जहां सड़क हादसे में पिता और उसके एक बच्चे की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि पेशे से शिक्षक कृष्णपाल अपने दो बेटों को स्कूटी से स्कूल छोड़ने जा रहे थे, पर किसे पता था कि रास्ते में अनहोनी हो जाएगी। कृष्णपाल जैसे ही टांडा भागमल गांव के पास पहुंचे, खनन सामग्री से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने उन्हें रौंद दिया। वहीं, हादसे में कृष्णपाल की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि उनके बच्चे गंभीर रूप से घायल थे।

वहीं, घायल बच्चों को तुरंत हायर सेंटर भेजा गया, लेकिन वहां पहुंचते-पहुंचते एक बच्चे की मौत हो चुकी थी। गंभीर रूप से घायल दूसरे बच्चे को इलाज के लिए बाहर रेफर किया गया है। इस हादसे को लेकर गांव में गम और गुस्से का माहौल है। वहीं, ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उनके गांव में रोजाना अवैध खनन हो रहा है। जिसके चलते ट्रैक्टर ट्रॉली व डंपर जैसे बड़े वाहन गांव से होकर गुजरते हैं।

यह भी पढ़ें – प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले तीन दिन बारिश के आसार,मैदानी इलाकों में शुष्क रहेगा मौसम, देखिए कब बदलेगा मौसम का मिजाज।*

आपको बता दें कि अवैध खनन को लेकर ग्रामीण कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। अगर शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाती तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। वहीं, ग्रामीणों ने अवैध खनन पर रोक लगाने व आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Leave A Reply