Demo

Uttrakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि Uttrakhand में बुधवार को सुबह से चटख धूप खिलने के बाद शाम को मौसम का मिजाज बदल गया। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। जबकि, निचले इलाकों में शाम को झोंकेदार हवाएं चलीं।

बताया जा रहा है कि इससे पहले दोपहर में चटख धूप खिलने के कारण मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी का एहसास हुआ। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के ज्यादातर क्षेत्रों में तपिश ने पसीने छुड़ाए।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक से लेकर आमतौर पर बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोड़ा में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि के आसार हैं। कहीं-कहीं अंधड़ को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।

Dehradun समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह से चटख धूप खिली रही, जिससे पारा भी चढ़ गया। बुधवार को दून का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। जिससे तपिश बढ़ गई और चिलचिलाती धूप ने पसीने छुड़ाए। हालांकि, शाम को शहर में तेज हवाएं चलीं। साथ ही आसमान में भी बादल मंडराने लगे।

आपको बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से आज Dehradun में आंशिक बादल छाने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बौछार और ओलावृष्टि के आसार बताए गए हैं। कुछ क्षेत्रों में 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने की भी संभावना है।

शहर, अधिकतम, न्यूनतम
देहरादून, 34.7, 16.7
ऊधमसिंह नगर, 36.5, 13.6
मुक्तेश्वर, 21.4, 9.9
नई टिहरी, 24.0, 10.4

Leave A Reply