Demo

पटना के आलमगंज थाने की पुलिस ने पटना सिटी एवं आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर स्मैक सप्लाई करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 815 ग्राम स्मैक जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रही है। इस गैंग का तार मणिपुर से जुड़ा है। पुलिस के प्रारंभिक छानबीन में जो बातें सामने आयी है। वह काफी चौंकाने वाली प्रतीत हो रही है। इस बात का खुलासा पटना के सिटी एसपी पूर्वी भरत सोनी ने मंगलवार को किया है।

बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पटना एवं उसके आसपास पटना सिटी के इलाके में इसमें स्मैक बेचने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के युवक घूम घूम कर छोटे-छोटे व्यापारी के रूप में नवयुवकों को इसकी सप्लाई करता है। सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने गुलजारबाग स्टेशन के नजदीक एक घर से छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार युवक का नाम राहुल कुमार बताया गया है। पुलिस ने राहुल कुमार के घर से 815 ग्राम स्मैक 86000 रूपये नगद और एक मोबाइल जब्त किया है। जब्त किए गए स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 50 लाख रुपए बताई गई हैं। बताया जा रहा है कि इस स्मैक के धंधे में मणिपुर का एक गिरोह वहां से ट्रेन के द्वारा रॉ मटेरियल और कच्चा माल भेजा करता था, जिसे यहां रिफाइन करने के बाद प्रक्रिया करके स्मैक बनाई जाती थी। उस स्मैक का छोटा-छोटा पुड़िया बनाकर छोटे-छोटे व्यापारी के रूप में स्मैक का धंधा करने वाले युवको सप्लाई किया जाता था।

यह भी पढ़ें _T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ एलान, एडेन मार्करम बने कप्तान; जानें किसे मिला मौका ।

अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि मणिपुर के कितने युवक इस धंधे से जुड़े हैं। सिटीएसपी भरत सोनी ने बताया कि मणिपुर पुलिस से भी इस संबंध में संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave A Reply