Demo

इस समय की बड़ी खबर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए टी-20 मैच से संबंधित है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए इस मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर ली है। बता दे कि एक मुश्किल पिच पर साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 106 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। टीम इंडिया की इस शानदार जीत के दावेदार युवा तेज गेंदबाज रहे जिन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

सीनियर्स की बढ़ी टेंशन
आपको बता दें कि सीनियर बॉलर्स की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कमाल की बॉलिंग का नजारा पेश किया और साउथ अफ्रीका की हालत खराब कर दी। खतरनाक बॉलिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की साउथ अफ्रीका की आधी टीम सिर्फ 9 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी। दोनों की कमाल की बॉलिंग ने अब T20 वर्ल्ड कप से पहले सीनियर्स की टेंशन बढ़ा दी है।

T20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए टीम इंडिया में शामिल है अर्शदीप सिंह, वही दीपक चाहर हैं स्टैंड बाय प्लेयर
वहीं अगर मिशन टी 20 वर्ल्डकप की बात की जाए तो अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के स्क्वायड का हिस्सा है।आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी के बाद अर्शदीप ने टीम इंडिया में जगह बनाई, उसके बाद से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।ऐसे में वह टी-20 वर्ल्डकप के स्क्वॉड में जगह बनाने में सफल हुए।वहीं, अगर दीपक चाहर की बात करें तो वह चोट के बाद वापसी कर रहे थे और उसके बाद कुछ ही मैच खेले। ऐसे में वह स्टैंडबाय का हिस्सा हैं, लेकिन टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ट्रैवल करेंगे, अगर कोई बॉलर चोटिल होता है तो दीपक बैकअप का काम कर सकते हैं।

टीम में देखने को मिल सकते हैं बड़े बदलाव
बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत की उम्मीदें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल जैसे बॉलर्स से हैं जो लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बने हुए हैं।लेकिन भुवनेश्वर कुमार के लिए पिछले कुछ मैच बेहतर नहीं गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और अभी तक अपनी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही बॉलर्स काफी महंगे साबित हुए थे, ऐसे में टी-20 वर्ल्डकप में जाने से पहले फॉर्म मायने रखी तो बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।


9 रन पर ही गिर गए थे साउथ अफ्रीका के 5 विकेट
वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तिरुवनन्तपुरम टी-20 में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया था ।अर्शदीप ने अपने पहले ही ओवर में 3 विकेट निकाल दिए और दूसरे छोर पर दीपक चाहर ने कहर बरपाया।अफ्रीका का स्कोर 9 रन पर ही पांच विकेट हो गया था।लेकिन इसके बाद अफ्रीका ने कुछ वापसी की, 106 का स्कोर बनाया।लेकिन टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के पचासों के दमपर जीत आसान हो गई। 8 विकेट की जीत के साथ भारत ने सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली।

Leave A Reply