Demo

आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज और पाकिस्तान इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज के आधार पर यह रैंकिंग जारी की गई है। जी हां बता दे कि स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव दो स्थानों के सुधार के साथ टी 20 कि बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम और दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम को भी पीछे छोड़ दिया है।


तीसरे टी 20 में 69 रन बनाने के बाद सूर्यकुमार की रैंकिंग में हुआ सुधार
आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी 20 में शून्य पर आउट होने के बाद सूर्यकुमार,बाबर आजम और मार्करम के बाद चौथे स्थान पर लुढ़क गए थे, लेकिन तीसरे टी 20 में मैच जीतने के लिए 69 रन बनाने के बाद उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है। पाकिस्तान के बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 में शतक लगाकर सूर्यकुमार को पीछे छोड़ दिया था। हालांकि एक बार फिर सूर्यकुमार ने पाकिस्तानी कप्तान को पीछे छोड़ दिया है।


टी 20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं मार्करम
सूर्य कुमार के 801 रेटिंग अंक हैं, जबकि बाबर के पास 799 अंक हैं। अब भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में सूर्यकुमार बाबर को और पीछे छोड़ सकते हैं।पहले नंबर पर पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजवान है रिजवान के 861 रेटिंग अंक हैं। टी 20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर मार्करम है,वहीं पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच हैं।


रैंकिंग में विराट कोहली को भी है कि स्थान का फायदा हुआ
टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली को भी एक स्थान का फायदा हुआ है।वह अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को पीछे छोड़कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी 20 में 63 रन की पारी खेली थी तो वही केएल राहुल ने पहले टी 20 में 35 गेंदों में 55 रन बनाए थे।इसके बाद आखिरी के दो टी 20 में उनका प्रदर्शन खराब रहा। वे 22वें स्थान पर लुढ़क गए हैं,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 46 और 17 रन की पारी खेलने के बाद रोहित शर्मा 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी हुआ सुधार
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।मैथ्यू वेड 62वें, कैमरन ग्रीन 67वें और टिम डेविड 109 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। ग्रीन और डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी 20 में अर्धशतक जड़ा था, वहीं इंग्लैंड के हैरी ब्रुक ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी 20 में 31,नाबाद 81 और 34 रन की पारी खेली थी। इसकी बदौलत वह 29वें पायदान पर पहुंच गए हैं।वहीं इंग्लैंड के ही बेन डकेट ने पाक के खिलाफ तीन पारियों में 43, नाबाद 70 और 35 रन बनाए हैं जिसकी बदौलत वह बल्लेबाजों में 32 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े –विधानसभा सचिवालय में बैकडोर से भर्ती हुए करीब 100 और कर्मचारियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, व्हाट्सएप के जरिए भेजे गए बर्खास्तगी पत्र


टॉप 10 से बाहर होने की कगार पर भुवनेश्वर कुमार
वहीं गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार को एक स्थान का नुकसान हुआ है।उन पर टॉप टेन गेंदबाजों की लिस्ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।भूवी फिलहाल 10वें पायदान पर हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल 11 स्थानों के सुधार के साथ 18वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6.30 के स्ट्राइक रेट से 8 विकेट लिए थे। गेंदबाजों की रैंकिंग में अक्षर के अलावा यजुवेंद्र चहल 26 वें पायदान,हर्षल पटेल 37 वें पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के हारिस रऊफ 14वें, इंग्लैंड के मार्क वुड 40 वें और सैम करन 47 वें पायदान पर हैं।

Leave A Reply