Demo

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। इस साल आपका ये सपना पूरा हो सकता है लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने से पहले उत्तराखंड में बंपर भर्तियां खुलने वाली हैं। अलग-अलग विभागों में हजारों खाली पदों पर भर्ती होगी। लोक सेवा आयोग से लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग-यूकेएसएसएससी और और चिकित्सा चयन बोर्ड को विभिन्न विभागों से भर्तियों के अधियाचन प्राप्त हो गए हैं। भर्ती से जुड़ी डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में सबसे बड़ी भर्ती स्वास्थ्य विभाग में होनी है, जिसमें डॉक्टर, नर्सिंग और अन्य पैरामेडिकल के करीब 10 हजार पदों पर भर्ती होनी है। फिलहाल चिकित्सा चयन बोर्ड में नर्सिंग भर्ती की प्रक्रिया जारी है, यह प्रक्रिया पूरी होने के तत्काल बाद आयोग नई भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर देगा। शिक्षा विभाग में भी आउटसोर्स के जरिए चतुर्थ श्रेणी में ढाई हजार युवाओं को रोजगार मिलने जा रहा है।

वहीं, इसी तरह प्राथमिक शिक्षकों के तीन हजार पदों पर जिला स्तर पर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी, इसके लिए मंत्री डॉ. धन सिंह रावत अधिकारियों को निर्देश जारी कर चुके हैं। लोकसेवा आयोग से प्रधानाचार्य के 670 पदों पर भर्ती जल्द ही शुरू होनी है। आयोग सचिव गिरधारी रावत के अनुसार 15 फरवरी तक सहायक संख्याधिकारी के 175, पॉलिटेक्निक प्रधानाचार्य और कार्यदेशक, पुलिस सब इंस्पेक्टर के 150 पदों पर भी विज्ञप्ति जारी करने की प्रक्रिया चल रही है।

आपको बता दें कि इसके साथ ही व्यवस्थापक और व्यवस्थाधिकारी के लिए भी जल्द आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होगी। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी जल्द एलटी के 1571 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आयोग पहले ही आबकारी विभाग, पशुपालन, रेशम विभाग, व्यायाम शिक्षक, अमीन और उपभोक्ता फोरम के करीब पांच सौ पदों पर प्रक्रिया शुरू कर चुका है।

Leave A Reply