Demo

[ad_1]

देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहा किसान आंदोलन अभी भी खत्म नहीं हो रहा है। न सरकार पीछे हट रही है और ना ही किसान पीछे हटने को तैयार है और ऐसे में कुछ ऐसी घटनाएं भी देखने को मिल रही है जो बेहद ही दर्दनाक हैं। अभी तक किसान आंदोलन के दौरान कई किसान अपनी जान गवा चुके हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से भी सामने आया है, जिसने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया है।

बीजेपी नेता के पुत्र पर किसानों को कुचलने के आरोप।

रविवार को उत्तर प्रदेश में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर पहुंचने के कार्यक्रम का कुछ किसान विरोध कर रहे थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया। किसानों ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के काफिले में चल रही गाड़ियों ने किसानों को कुचला है जिसमें 2 लोगों की मौत हुई है और कई किसानों के घायल होने की भी खबर मिल रही है। किसानों ने आरोप लगाया कि काफिले में जो गाड़ी किसानों पर चढ़ाई गई वह भाजपा नेता,लखीमपुर खीरी के सांसद और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष की थी और उन्होंने किसानों पर गाड़ी चड़ाई।

राकेश टिकैत लखीमपुर को हुए रवाना।

लखीमपुर में हुई इस घटना के बाद से उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। भारतीय किसान यूनियन से राकेश टिकैत किसानों के साथ लखीमपुर पहुंच रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा की गाड़ियों से किसानों पर हमला किया गया है। उन पर फायरिंग भी हुई है। हम लखीमपुर के लिए निकल रहे हैं और किसानों के बीच जाएंगे और वहां जाकर आपको आगे का अपडेट देते रहेंगे।

देखिए वीडियो: 

ये  भी पढ़ें- उत्तराखंड फिर हुआ शर्मशार, कॉलेज से घर जा रही छात्रा संग बलात्कार, जानिए कहा कि है खबर

विपक्षी पार्टियों में हमलावर।

इस घटना के बाद पूरे देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। प्रियंका गांधी भी लखीमपुर पहुंच रही है उससे पहले उन्होंने और राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किए और गुस्सा जाहिर किया। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने भी सरकार पर हमला किया। तीनों ने जो कहा उसके ट्वीट हमने नीचे लगाए हुए हैं।

राहुल गाँधी :  

प्रियंका गाँधी :

 

अखिलेश यादव : 

 



[ad_2]

Source link

Leave A Reply