Demo

[ad_1]

लखनऊ: 30 रुपए का हुआ रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट  इस तारीख तक लागू रहेगी यही दर

Senior DCM जगतोष शुक्ला ने बताया कि covid-19 के मद्देनजर station एवं platform पर अनावश्यक भीड़ रोकने के लिए यह कवायद की जा रही है। 

शुरू नहीं हो सका मेमू व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन, यात्री परेशान 

Covid के चलते लंबे समय से बंद मेमू व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन अभी तक शुरू नहीं हो सका है। इसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। Railway को भी लाखों रुपए की चपत लग रही है। कई express train का संचालन तो शुरू हुआ है, लेकिन memu व pessenger train के न चलने से नियमित यात्रियों के सामने कठिनाई है।

जिले से कानपुर के बीच प्रतिदिन चार मेमू ट्रेनों का संचालन किया जाता था। सुबह से लेकर देर रात तक चलने वाली इन मेमू ट्रेन से लखनऊ व कानपुर में नौकरी करने वाले लोग डेली पैसेंजर की तरह इसका इस्तेमाल करते थे। Gonda व Ayodhya से लखनऊ के बीच भी दो passenger train संचालित की जाती थी। इसके चलते ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग बाराबंकी से लेकर लखनऊ तक का सफर आसानी से कर लेते थे लेकिन जब से covid महामारी आई है, इन ट्रेनों के संचालन में ब्रेक लग चुका है। Railway को भी प्रतिदिन लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है, जबकि यात्री भी परेशान है। यात्री Railway Administration से इन ट्रेनों का संचालन शुरू कराने की मांग कर रहे है। 

यह भी पढ़े-  कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने को तैयारी कर रहा है भारत,जानिए कैसे कर रहा है खुद को तैयार

यात्री सचिन कुमार, अभिषेक पांडेय, मनमीत सिंह, आकाश पाठक आदि ने बताया कि मेमू व पैंसेजर ट्रेन चलने से लखनऊ व कानपुर का सफर बड़ी आसानी से हो जाता था लेकिन अब जब यह ट्रेनें बंद है तो या तो express train पकड़ो या फिर सड़क मार्ग का प्रयोग करना पड़ता है, जिसके चलते जाम की समस्या भी बनी रहती है। स्टेशन अधीक्षक विनय कुमार शुक्ला का कहना है कि ट्रेनों के संचालन का निर्णय मुख्यालय से होता है। स्टेशन पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

उत्तराखंड की सभी छोटी बड़ी खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े।  यहां क्लिक करें,

[ad_2]

Source link

Leave A Reply