Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में साइबर क्राइम के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस बार ठगों ने देहरादून की एक महिला डॉक्टर को अपना शिकार बनाया और उससे लाखों रुपये लूट लिए महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। साइबर ठगों ने महिला डॉक्टर को पार्ट टाइम जॉब का झांसा दिया था। पीड़ित स्नेहा बडोला हरिद्वार बाईपास क्षेत्र में रहती हैं।

स्नेहा ने बताया कि वो डॉक्टर हैं। 6 जनवरी को पीड़ित के मोबाइल पर एक व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें बताया गया कि वह गूगल मार्केटिंग इंडिया कॉरपोरेशन से बात कर रहे हैं। स्नेहा से कहा गया कि वो गूगल के ऑनलाइन रिव्यू के लिए सैलरी पर काम करें। स्नेहा भी झांसे में आ गई और ऑनलाइन काम शुरू कर दिया।

वहीं,शुरुआत में रिव्यू करने पर पीड़ित ने 1000 रुपये लगाए, इसके एवरेज में उनके खाते में पांच हजार रुपये आ गए थे। खाते में पेमेंट आई तो स्नेहा को लगा कि गूगल ही उनसे काम करा रहा है। 8 जनवरी को पीड़ित से कांटेक्ट पूरा करने के एवज में 20 हजार रुपये मांगे गए। बाद में दो लाख रुपये जमा करने को कहा गया। ये भी कहा कि कमीशन के तौर पर दो लाख 60 हजार रुपये वापस आएंगे।

आपको बता दें कि स्नेहा ठगों के जाल में फंस चुकी थी और उसने आरोपियों के बताए खाते में चार लाख 15 हजार रुपये जमा करा दिए। 8 जनवरी को भी जब पीड़ित के पैसे वापस नहीं आए तो उसने कॉल किया। आरोपी ने तब 6 लाख रुपये मांगे। इसके बाद स्नेहा पूरा खेल समझ गई और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बहरहाल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

[ad_2]

Source link

Leave A Reply