Demo

[ad_1]

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रहे है खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को आग लगने की खबर से हडकंप मच गया। जी हां आपको बता दें कि किसी यात्री के चेन पुलिंग करने से ट्रेन के ब्रेक जाम हो गए। वहीं, जिसकी वजह से पहियों से धुंआ व चिंगारी निकलने लगी। धुंआ व चिंगारी निकलता देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। डर के चलते यात्री डिब्बों से नीचे उतर गए। चालक और गार्ड ने मामले की जांच की। साथ ही ब्रेक सही कर ट्रेन को रवाना किया।

बताया जा रहा है कि रविवार को सद्भावना एक्सप्रेस लखनऊ से चंडीगढ़ जा रही थी। ट्रेन करीब साढ़े ग्यारह बजे रायसी रेलवे स्टेशन पर पहुंची, लेकिन यहां ट्रेन का स्टॉपेज नहीं था। इस बीच किसी ने गाड़ी की चेन खींच दी। चेन खींचते ही ट्रेन के पहियों में लगे ब्रेक जाम हो गए और ट्रेन रुक गई। वहीं,जिसके चलते ट्रेन के नीचे से चिंगारी व धुआं उठने लगा। यात्रियों ने गाड़ी से धुआं निकलता देखा तो वह घबरा गए। यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग रही है।

वहीं, जिसके बाद वह घबराकर नीचे उतर गए। ट्रेन को रुकता देख चालक व गार्ड भी नीचे उतर गए। उन्होंने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और उठ रही चिंगारी को बुझाया। लक्सर स्टेशन अधीक्षक संजय तिवारी ने बताया कि किसी ने रायसी रेलवे स्टेशन से पहले ही ट्रेन की चेन खींची थी। वहीं,जिसकी वजह से पहियों से चिंगारी व धुआं निकला था। ट्रेन को चेक करने के बाद आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।

साथ हि किसी ने social media पर ट्रेन की बोगियों में आग की लपटें व धुआं निकलने का एक वीडियो डाल दिया। जिसमें यह भी बताया कि रासयी स्टेशन पर चंडीगढ़ लखनऊ सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में यह घटना हुई है। वायरल वीडियो रेल मुख्यालय दिल्ली तक पहुंची तो खलबली मच गई। दिल्ली के अधिकारियों ने मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों से जानकारी ली। इस पर उन्होंने बताया कि ट्रेन में इस प्रकार आग लगने वाली कोई घटना नहीं हुई है।

आपको बता दें कि फिर भी दिल्ली के अधिकारियों ने ट्रेन की बाबत जानकारी ली। जिस पर पता चला कि ट्रेन अंबाला पहुंच गई है। इसके बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर ट्रेन को अंबाला में ही रेलवे स्टेशन पर रोक कर प्रत्येक बोगी की गहनता से जांच की गई। वहीं, जांच करने के बाद अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली।

[ad_2]

Source link

Leave A Reply