Demo

खबर उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुए अंकिता हत्याकांड मामले से संबंधित है। जी हां बता दे कि ऋषिकेश एम्स में अंकिता भंडारी के शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया है जिसकी प्राथमिक रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोटों के कई निशान मिले हैं। लेकिन प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकिता की मौत पानी में डूबने के कारण हुई है। शनिवार को इनके चार डॉक्टरों के पैनल ने अंकिता भंडारी के शव का पोस्टमार्टम किया। प्राथमिक पीएम रिपोर्ट में डॉक्टरों के अनुसार अंकिता के शरीर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से की गई चोट के निशान मिले हैं।

आपको बता दें कि रिपोर्ट में पानी में डूबने से खून में ऑक्सीजन का स्तर कम होने को अंकिता की मौत का कारण बताया गया है वहीं अंकिता के शव को नहर से निकाला गया तो उसकी एक आँख भी बाहर निकली हुई थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका जिक्र नहीं किया गया है। सोमवार को एम्स लक्ष्मण झूला थाना पुलिस को अंकिता के शव के पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट मिल जाएगी और अंतिम रिपोर्ट में ही दुष्कर्म होने या ना होने की पुष्टि हो पाएगी।पुलिस भी पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

वह इस पूरे मामले में सबसे हैरानी की जो बात है वह यह है कि एम्स प्रशासन का कहना है कि अंकिता के पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है। अंकिता हत्याकांड के विवेचना अधिकारी लक्ष्मण झूला थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक मनोहर सिंह रावत का कहना है कि उनको अब तक पोस्टमार्टम की कोई प्राथमिक रिपोर्ट नहीं मिली है। उधर एसएसपी पौड़ी शेखर सुयाल ने कहा कि वह अंकिता के शव को लेकर जा रही एंबुलेंस के साथ श्रीनगर के लिए निकले थे ऐसे में उनके पास रिपोर्ट से संबंधित जानकारी नहीं है जबकि एसएसपी पौड़ी गढ़वाल यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि विवेचना अधिकारी को पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट मिली होगी उन्होंने कहा कि रिपोर्ट अब तक उनके पास नहीं पहुंची है।

यह भी पढ़े –विधानसभा में हुई सभी भर्तियां की अवैध 2016 से पहले की भर्तियां को भी नियम के खिलाफ पाया, जांच कमेटी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी गई रिपोर्ट में हुआ खुलासा

वहीं एम्स के पीआरओ हरीश मोहन थपलियाल द्वारा बताया गया कि पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट लक्ष्मण झूला थाना पुलिस को सौंप दी गई है उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट सोमवार को पुलिस को सौंप दी जाएगी। लक्ष्मण झूला थाना वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोहर सिंह रावत अंकिता की हत्या के मामले की जांच कर रहे हैं लेकिन एम्स की रिपोर्ट में जिला चौकी प्रभारी श्रद्धानंद सेमवाल को विवेचना अधिकारी बताया गया है।

Share.

Leave A Reply