Demo

कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ली मार्ग पर जाने वाली परिवहन निगम की बसें 22 जुलाई से नए रूट से जाएंगी। देहरादून से जाने वाले निजी वाहन भी इसी मार्ग से दिल्ली जा पाएंगे। वहीं ऐसे में आदेश दिए गए हैं कि 21 जुलाई की देर रात्रि की बसों को भी परिवर्तित मार्ग से ही संचालित किया जाए।

कावड़ यात्रा के चलते दिल्ली मार्ग पर जाने वाली परिवहन निगम की बसें 22 जुलाई से निर्धारित रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ-मुरादनगर मार्ग के बजाए गागलहेड़ी-सहारनपुर एक्सप्रेस-वे से वाया यमुनानगर-करनाल-सोनीपत मार्ग होकर दिल्ली जाएंगी। देहरादून से जाने वाले निजी वाहन भी इसी मार्ग से दिल्ली जा पाएंगे।

परिवहन निगम के अधिकारियों के अनुसार अगर बिजनौर मार्ग पर भीड़ बढ़ती है तो ऋषिकेश, हरिद्वार व कोटद्वार की ओर से दिल्ली जाने वाली बसें भी सहारनपुर एक्सप्रेस-वे से यमुनानगर होते हुए जाएंगी। परिवर्तित मार्ग पर यात्रा की दूरी बढ़ने के कारण बसों के किराये में भी वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें –भाजपा केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत चौधरी आज करेंगे मंगलौर में सभा। सीएम भी होंगे उसमें शामिल।

कावड़ यात्रा के चलते रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ-दिल्ली मार्ग के 22 जुलाई से बंद होने की सूचना के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन की ओर से सभी डिपो के एजीएम को आदेश दिया गया है कि कांवड़ यात्रा में पुलिस-प्रशासन की ओर से परिवर्तित किए गए मार्गों पर ही बसों का संचालन किया जाए। वर्तमान में देहरादून, हरिद्वार व ऋषिकेश से जाने वाली समस्त बसों को निर्धारित मार्ग रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ होकर दिल्ली भेजा जा रहा है, लेकिन 21 जुलाई की मध्य रात्रि से इस मार्ग का यातायात परिवर्तित कर दिया जाएगा ।

वर्तमान में दून-दिल्ली वोल्वो बस का किराया 945 रुपये है, जो परिवर्तित मार्ग पर बढ़कर 1025 रुपये तक हो सकता है। वहीं, एसी जनरथ बस किराया 65 रुपये जबकि साधारण बस का 55 रुपये तक बढ़ सकता है। वर्तमान में एसी बस का किराया 562 रुपये जबकि साधारण बस का किराया 420 रुपये है।

Leave A Reply