[the_ad id="28412"]
Demo

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने सीरीज ने कल यानी 23सितम्बर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेला जिसमें भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया।मेजबान टीम ने नागपुर में खेले गए वर्षा बाधित इस मुकाबले में छह विकेट से जीत दर्ज की।ऑस्ट्रेलिया ने संशोधित आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए।इसके बाद भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।इस मैच से स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह ने वापसी की। जी हाँ चौंकाने वाली जो बात रही वो यह थी की उन्होंने जिस अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को अपनी यॉर्कर से बोल्ड किया, उसे देखकर तो साफ लग रहा है कि वह इस गेंद को ना समझ पाए, ना ही कुछ कर पाए।


रोहित ने 20 गेंदों में बनाए 46 रन
वहीं बारिश के कारण इस मुकाबले को 8-8 ओवर का करना पड़ा।कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इंडिया को जीत दिलाई और नाबाद लौटे। टीम इंडिया को रोहित ने इतनी तेज शुरुआत दी कि महज 2.4 ओवर में ही स्कोर 39 रन पहुंच गया था। रोहित ने 46 रन बनाए और 20 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े।उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


चोट से वापसी के बाद बुमराह ने खेल अपना पहला मैच
बता दें की पेसर उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग-XI में मौका दिया गया था।जसप्रीत ने चोट के बाद वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला।कप्तान रोहित ने उन्हें नई गेंद नहीं थमाई बल्कि पारी के पांचवें ओवर में बुलाया।बुमराह के ओवर की पहली गेंद वाइड रही।दूसरी पर फिंच ने चौका जड़ा।बुमराह ने फिर पारी की अंतिम गेंद शानदार यॉर्कर फेंकी।जब तक फिंच कुछ समझ पाते, इतने में गेंद गिल्लियां बिखेरती हुई निकल गई। फिंच भी इसे देखकर बुमराह की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे। और उन्होंने बल्ले के जरिए ताली बजाने का इशारा किया।फिंच ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए।


मैच में सबसे महंगे साबित हुए बुमराह
पेसर बुमराह की गति ने तो प्रभावित किया ही लेकिन साथ ही वह महंगे साबित भी हुए। उन्होंने दो ओवर में 23 रन लुटाए।पारी के 7वें ओवर में स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड ने एक-एक चौका उनकी गेंदों पर लगाया।हालांकि इसी ओवर में स्मिथ एक गेंद को समझने में गलती कर बैठे थे और शॉट खेलने के चक्कर में गिर गए।

यह भी पढ़े –उत्तराखंड पीसीएस प्री परीक्षा 2021 का परिणाम हुआ घोषित,20 वर्गों के विभिन्न पदों पर 2638 अभ्यार्थियों का हुआ चयन, नवंबर में होनी है सफल अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा*

मैथ्यू वेड की तूफानी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 90 रन
तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (43*) की तूफानी पारी की बदौलत 8 ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए।वेड ने 20 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के जड़े। कप्तान आरोन फिंच ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए।भारत के लिए अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए जबकि वापसी कर रहे पेसर जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला।

Leave A Reply