Demo

भारत A और न्यूज़ीलैण्ड A के बीच 3 मैचों की ODI सीरीज का आगाज़ हो चुका है। जी हाँ बता दें की पहला मैच भारत A ने 7 विकेट से जीत लिया है और मैच संजू सैमसन की कप्तानी में खेला गया था।इस मैच को भारत A ने 109 गेंदे रहते जीत लिया।इस मैच में संजू सैमसन ने मैच फिनिशर की भूमिका निभाई और आखिरी में 3 शानदार छक्के लगाकर बड़ी ही आसानी से इस मैच का नतीजा अपने हक में कर लिया।


संजू ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का लिया था निर्णय
आपको बता दें कि इस मैच में संजू ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था।तब न्यूज़ीलैण्ड A की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.2 ओवर में 167 रन ही बनाये थे की पूरी की पूरी टीम आउट हो गई।इस दौरान न्यूज़ीलैण्ड A की तरफ से कप्तान रेबोर्ट ने 22 रन बनाये तो वहीं बल्लेबाज़ रिपन ने 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।इसके बाद जो वोल्कर ने 36 रन बनाये।


शार्दुल ने 32 रन पर चटकाए चार विकेट तो वही कुलदीप भी नहीं रहे पीछे
बता दें की इस दौरान भारत A की तरफ से गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर और कुलदीप सेन ने शानदार का प्रदर्शन किया।इसमें जहाँ शार्दुल ने 32 रन के खर्चे पर 4 विकेट चटकाए, तो वही कुलदीप सेन ने 3 विकेट झटके।इसमें कुलदीप यादव ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।बता दे की इस मैच में 10 वें ओवर तक न्यूज़ीलैण्ड A के 5 विकेट गिर चुके थे। और कमाल तो तब हुआ जब केवल 10 गेंदों में 3 विकेट गिरे। इसके बाद न्यूज़ीलैण्ड A उभर नहीं पा रही थी।

यह भी पढ़े -*देर रात विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी गई विधानसभा भर्ती मामले की जांच रिपोर्ट, 250 नियुक्तियों को किया गया रद्द, विधानसभा सचिव  को किया सस्पेंड*


रजत पाटीदार ने भारत A की तरफ से खेली सबसे बड़ी पारी
वही, अगर भारत A की बैटिंग के बारे में बात करें तो इस मैच में पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड ने ओपनिंग करी ।इसमें जहाँ शॉ ने 17 रन बनाये तो वहीं गायकवाड ने 41 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने 31 रन बनाये तो वही संजू सैमसन ने नाबाद 29 रन की मैच जीताने वाली पारी खेली।और उस समय उनका साथ दिया रजत पाटीदार ने।पाटीदार ने इस मैच में भारत A की तरफ से सबसे बड़ी 45 रन की पारी खेली।बहरहाल, भारत A ने इस मैच में केवल 31.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर ये मैच जीत लिया था।

Share.

Leave A Reply