Demo

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में सेना के काफिले पर आतंकियों ने ग्रनेड से हमला कर दिया था। इस हमले में सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे। मंगलवार की सुबह सेना ने कठुआ में सर्च ऑपरेशन चलाया। इससे पहले कुलगाम जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माछेदी इलाके में कल आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें पांच जवानों की जान चली गई। मंगलवार को सुबह माछेदी इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव में हुई, जब सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे। उसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी कर ग्रेनेड से हमला किया था।आंतकियों द्वारा किए गए हमले में सेना के पांच बलिदान हो गए। यह घटना लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव के पास माछेड़ी-किंडली-मल्हार मार्ग पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है।

जैश-ए-मोहम्मद के इस संगठन ने ली जिम्मेदारीइस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली। सोमवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेना के दो वाहन क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे। जैसे ही सेना के जवान अपनी वाहन वहां से गुजरे आतंकियों ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें –कठुआ आतंकी हमला: कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के 26 वर्षीय आदर्श ने दी शहादत, घर में छाया मातम।

कुलगाम में मारे गए थे छह आतंकीशनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए और दो जवान बलिदान हो गए थे। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम और मोदरगाम इलाकों में हुई।

Leave A Reply