Demo

लालकुआं और हल्द्वानी में भारी बारिश के कारण सोमवार को लालकुआं रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया। स्थिति यह थी रेलवे ट्रैक पर तीन फीट की ऊंचाई तक पानी दौड़ता रहा। हालात को भांपते हुए रेलवे प्रबंधन ने तीन ट्रेनें निरस्त कर दीं।

लालकुआं और हल्द्वानी में भारी बारिश के कारण सोमवार को लालकुआं रेलवे स्टेशन पर पानी भर गया। स्थिति यह थी रेलवे ट्रैक पर तीन फीट की ऊंचाई तक पानी दौड़ता रहा। हालात को भांपते हुए रेलवे प्रबंधन ने तीन ट्रेनें निरस्त कर दीं। इसके अलावा लालकुआं से चलने और आने वाली 12 ट्रेनों को दूसरे स्टेशन से संचालित किया गया। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने पहले कभी ऐसा नजारा नहीं देखा था कि रेलवे स्टेशन पर इतना पानी भरा हो।

मूसलाधार बारिश की वजह से सोमवार सुबह करीब छह बजे से रेलवे ट्रैक पर पानी भरना शुरू हो गया था। आठ बजे तक सभी ट्रैक तीन-तीन फीट पानी तक डूब गए। रेलवे स्टेशन अधिकारियों को इसकी जानकारी तब लगी जब काशीपुर से आने वाली पैसेंजर ट्रेन को सिग्नल नहीं मिला और वह जंगल में आउटर पर रुक गई। इसके बाद एक-एक कर दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। कासगंज से आने वाली ट्रेन को किच्छा में ही रोक दिया गया।

उधर काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति, लालकुआं से काशीपुर, लालकुआं से मुरादाबाद चलने वाली ट्रेन का निरस्त कर दी। उधर कासगंज से लालकुआं आने वाली ट्रेन को किच्छा स्टेशन, मुरादाबाद से लालकुआं आने वाली ट्रेन को बाजपुर और बरेली सिटी से लालकुआं से चलने वाली ट्रेन को बहेड़ी में ही रोक दिया गया। इसके अलावा लालकुआं से कासगंज के लिए चलने वाली ट्रेन को किच्छा से चलाया गया। इसी तरह लालकुआं से बरेली सिटी के लिए जाने वाली ट्रेन को बहेड़ी से चलाया गया।

पानी भरने के कारण काठगोदाम से लखनऊ तक चलने वाली लखनऊ एक्सप्रेस को पंतनगर से चलाया गया। इसके अलावा काठगोदाम से हावड़ा तक चलने वाली वाघ एक्सप्रेस और काठगोदाम से कानपुर सेंट्रल के लिए चलने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस को रुद्रपुर सिटी से संचालित किया गया।इसी तरह हावड़ा से काठगोदाम को चलने वाली बाघ एक्सप्रेस, दिल्ली से काठगोदाम को चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, जम्मूतवी से काठगोदाम को चलने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस को रुद्रपुर पर ही रोक दिया गया। स्टेशन प्रबंधक पुष्कर सिंह ने बताया कि दोपहर 1:45 बजे तक पानी पूरी तरह से निकल चुका था। ट्रैक का निरीक्षण लिया गया है। मरम्मत का काम पूरा होने के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएग।

यह भी पढ़ें –कठुआ में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी, आतंकी हमले में पांच जवान बलिदान । जाने पूरा मामला।

लालकुआं से आज ये ट्रेनें रहेंगी निरस्तरेलवे प्रशासन ने भारी बारिश के कारण ऐहतियातन मंगलवार को भी तीन ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इज्जतनगर मंडल पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि मुरादाबाद से लालकुआं को चलने वाली 05363 मुरादाबाद-लालकुआं विशेष ट्रेन और लालकुआं से मुरादाबाद चलने वाली 05331 लालकुंआ-मुरादाबाद-लालकुंआ विशेष ट्रेन निरस्त रहेगी। इसके अलावा काशीपुर से चलने वाली 05335 काशीपुर-कासगंज विशेष ट्रेन काशीपुर के स्थान पर लालकुआं से चलाई जाएगी जबकि यह ट्रेन काशीपुर से लालकुआं के बीच रद्द रहेगी। संवाद।

रामनगर से भी निरस्त हुईं तीन ट्रेनेंतेज बारिश के चलते रामनगर रेलवे स्टेशन से तीन ट्रेनों का संचालन नहीं हो सका। रेलवे स्टेशन मास्टर राजकुमार ने बताया कि बारिश की वजह से 25035/25036 रामनगर-मुरादाबाद-रामनगर एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया। इसके अलावा सवारी गाड़ी 05409/05410 काशीपुर-रामनगर-काशीपुर ट्रेन और 05409/05410 काशीपुर-रामनगर-काशीपुर ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया।

Leave A Reply