[the_ad id="28412"]
Demo

खबर खेल जगत से है जहाँ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का दिलीप ट्रॉफी में विस्फोटक प्रदर्शन जारी है। इनके बल्ले से रनों का सैलाब रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। जी हां, बता दे की इस समय वेस्टजोन और साऊथ जोन के बीच दिलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जा रहा है।इसी मैच में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर आग उगल रहा है। इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक ठोककर इतिहास रच दिया है।


यशस्वी के बल्ले से निकले 23 चौके और 3 छक्के
आपको बता दे की इस फाइनल मैच के तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल का स्कोर 244 गेंदों पर नाबाद 209 रन रहा है।इस दौरान इनके बल्ले से 23 चौके और 3 छक्के निकले है।जबकि इनका स्ट्राइक रेट 85.66 रहा। जबकि, इस दौरान इन्होने अपना शतक 119 गेंदों पर पूरा किया।जायसवाल इससे पहले इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक जड़ चुके है। यशस्वी जायसवाल अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट के फाइनल में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गये है। और उन्होंने यह काम 20 साल 269 दिन की उम्र में कर दिखाया है।यशस्वी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज अजीत वाडेकर है, इन्होने यह काम 1962 में 20 साल 354 दिन की उम्र में राजस्थान के खिलाफ बोम्बे की तरफ से लगाया था।


दिलीप ट्रॉफी के लिए फाइनल में शतक जड़ने वाले चौथे युवा बल्लेबाज बने यशस्वी
वही, जब यशस्वी ने इस दोहरे शतक से पहले अपना शतक पूरा किया तब जायसवाल दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़ने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बने।जी हां, बता दे की जायसवाल ने 20 साल 269 दिन की उम्र में ये शतक जड़ा।इससे पहले पृथ्वी शॉ ने 2017-18 में इंडियन ब्लू के खिलाफ 17 साल 320 दिन की उम्र में शतक जड़ा था।

यह भी पढ़ें -*अंकिता भंडारी हत्याकांड में बड़ा अपडेट ,चीला  पॉवर हाउस से  SDRF ने किया शव बरामद*


इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं टीम इंडिया के हेड कोच
इस मामले में दूसरे नंबर पर टीम इण्डिया के हैड कोच रह चुके रवि शास्त्री है।इन्होने 1981-82 में ईस्ट जोन के खिलाफ 19 साल 162 दिन की उम्र में शतक जड़ा था।इसके बाद तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे है इन्होने 2008-09 में साऊथ जोन के खिलाफ ये काम किया था।लेकिन अब चौथे नंबर पर यशस्वी जायसवाल है।

Leave A Reply