[the_ad id="28412"]
Demo

खबर खेल जगत से है जहाँ भारतीय टीम को पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 209 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करने के बावजूद भारत को ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में आसानी से हराकर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अक्षर पटेल को छोड़कर भुवनेश्वर कुमार (0/52), हर्षल पटेल (0/49) और युजवेंद्र चहल (1/42) समेत भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से लक्ष्य को हासिल किया। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने मैच का विश्लेषण करते हुए कहा कि भारतीय गेंदबाज अपनी योजना पर अमल करने में नाकाम रहे।


भारतीय गेंदबाजों ने कभी भी मैच को नियंत्रित नहीं किया -आरपी सिंह
आपको बता दें की आरपी सिंह ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने कभी भी मैच को नियंत्रित नहीं किया। उन्होंने कहा- ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान कोई ऐसा पल नहीं दिखा जहां भारत प्रभावी नज़र आया हो। ऑस्ट्रेलिया नियमित अंतराल पर बाउंड्री मारता रहा और साथ ही लगातार सिंगल भी लेता रहा। इसके अलावा उमेश यादव का ओवर, जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए, कोई ऐसा ओवर नहीं आया जहां भारतीय गेंदबाजों ने प्रभाव डाला हो। शायद भारतीय गेंदबाज अपनी योजना को अच्छी तरह से अंजाम नहीं दे पाए।

यह भी पढ़े –देहरादून में भारी वर्षा होने से जनजीवन हुआ प्रभावित , पानी भरने से आवाजाही  में हो रही दिक्कते .


भारत की बॉलिंग यूनिट एक बार फिर सवालों के घेरे में
बता दें की भारत की बॉलिंग यूनिट एक बार फिर सवालों के घेरे में है। आरपी सिंह ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को आगे के मैचों में बदलाव करने होंगे। आरपी ने कहा- जब आप वाइड यॉर्कर कर रहे होते हैं, तो आप पॉइंट और थर्ड मैन को सर्कल के अंदर रखने का जोखिम नहीं उठा सकते। उन्हें बड़े बदलाव करने होंगे, नहीं तो भारत इस सीरीज में बिल्कुल प्रभाव नहीं छोड़ पाएगा। टीम 150 के लक्ष्य को डिफेंड तो बिलकुल नहीं कर पाएगी। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा टी20 मैच शुक्रवार 23 सितंबर को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave A Reply